जीन-जैक्स सैविन: फ्रेंचमैन अटलांटिक को एक बैरल में पार करने के लिए बंद करता है

एक फ्रांसीसी ने एक बैरल के आकार के नारंगी कैप्सूल में अटलांटिक महासागर को पार करने के लिए समुद्र के धाराओं का उपयोग करने के लिए अकेले उसे स्थापित करने के लिए बंद कर दिया है।71 वर्षीय जीन-जैक्स सविन ने अल हायरो को स्पेन के कैनरी द्वीप समूह में छोड़ दिया और तीन महीने में कैरिबियन तक पहुंचने की उम्मीद की।उनके प्रबलित कैप्सूल में नींद की चारपाई, रसोई और भंडारण शामिल है।वह समुद्र तटों को अटलांटिक धाराओं का अध्ययन करने में मदद करने के लिए मार्करों को छोड़ देगा।


यात्रा के अपडेट एक फेसबुक पेज पर पोस्ट किए जा रहे हैं और नवीनतम संदेश में कहा गया है कि बैरल "अच्छा व्यवहार कर रहा था"।

समाचार एजेंसी एएफपी के साथ एक टेलीफोन साक्षात्कार में, उन्होंने कहा: "मौसम बहुत अच्छा है। मुझे एक मीटर (3 फीट) की सूजन मिली है और मैं 2-3 किमी / घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ रहा हूं ... मुझे अनुकूल हवाएं मिली हैं। रविवार तक का पूर्वानुमान। "
श्री साविन एक पूर्व सैन्य पैराट्रूपर हैं और उन्होंने पार्क रेंजर और पायलट के रूप में भी काम किया है।

उनका मानना ​​है कि महासागर की धाराएं अपने राल-लेपित प्लाईवुड जहाज को 4,500 किमी (2,800 मील) तक कैरिबियन में ले जाएंगी।

बैरल 3 मीटर लंबा और 2.10 मीटर चौड़ा है जिसमें छह वर्ग मीटर का रहने का स्थान है। मंजिल में एक पोरथोल है जिसके माध्यम से श्री साविन गुजरती हुई मछली देख सकते हैं।

Orca व्हेल द्वारा तरंगों और संभावित हमलों का विरोध करने के लिए कैप्सूल का निर्माण किया गया है। एक सौर पैनल संचार और जीपीएस पोजिशनिंग के लिए शक्ति उत्पन्न करता है।

€ 60,000 (£ 54,000; $ 68,000) का उनका बजट बड़े पैमाने पर क्राउडफंडिंग के माध्यम से उठाया गया था।

"शायद बारबाडोस, हालांकि मैं वास्तव में इसे मार्टिनिक या ग्वाडालूप की तरह एक फ्रांसीसी द्वीप होना पसंद करूंगा," उन्होंने मजाक किया।

"यह कागजी कार्रवाई और बैरल वापस लाने के लिए आसान होगा।"

Post a Comment

0 Comments